Thursday, June 13, 2024
spot_img
More

    Latest Posts

    देश में 60 लाख से भी ज़्यादा पद खाली पड़े हैं, बेरोजगारी पर सांसद वरूण गांधी ने पेश किया आंकड़ा

    बरेली। बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के समक्ष पीलीभीत सांसद वरूण गांधी ने चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया है। सांसद वरुण गांधी के अनुसार देश में अभी 60 लाख से भी ज़्यादा स्वीकृत पद खाली पड़े हैं। वरुण गांधी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर दी है। उन्होंने देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर कटाक्ष करते हुए लिखा – शिक्षित और हुनरमंद नौजवान नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं, और देश में केंद्रीय व राज्य सरकारों के अधीन विभिन्न संस्थाओं में लाखों स्वीकृत पद (60 Lakh Sanctioned Post Vacant) खाली पड़े हैं। आखिर इन पदों पर युवाओं की भर्ती के लिए सरकार कोई कदम उठाने से परहेज क्यों करती है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है बेरोजगारी तीन दशकों में सर्वोच्च स्तर पर है, तब यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

    यह भी पढ़ें : – वट सावित्री पूजा – इस व‍िधि से पूजन करने के बाद सिद्ध होती हैं सभी मनोकामनाएं, जानिये पूजा की विधि

    60 Lakh Sanctioned Post Vacant

    शनिवार की सुबह सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा – सरकारी नौकरी में भर्तियां नहीं होने की वजह से करोड़ों युवा हताश व निराश हैं, वहीं ‘सरकारी आंकड़ों’ की ही मानें तो देश में 60 लाख ‘स्वीकृत पद’ खाली हैं। संसद ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए सवाल किया – कहाँ गया वो बजट जो इन पदों के लिए आवंटित किया जाना था। इसके बारे में जानने का देश के हरेक बेरोजगार युवाओं का हक़ है। जो रोजी-रोटी के लिए नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। इसके बाद सांसद ने देश में खाली पड़े पदों की संख्या का विवरण भी दिया।

    यह भी पढ़ें : –

    60 Lakh Sanctioned Post Vacant

    आपको बता दें की पीलीभीत सांसद इससे पहले भी जनमानस से सम्बंधित मुद्दों को ट्विटर के जरिये उठाते रहे हैं। चाहे लखीमपुर खीरी कांड हो या फिर टीईटी परीक्षा में पकड़े जाने वाले सॉल्वर गैंग का मामला हो ? विजय माल्या केस हो या फिर किसानों के एमएसपी रेट तय करने का मामला हो? या फिर युवाओं से जुडे़ रोजगार का मामला हो। इन सभी मामलों पर सांसद ने ट्वीट किये हैं। हालांकि सांसद होते हुए उन्हें यह सवाल ट्विटर पर पूछकर सुर्खियां बटोरने की जगह संसद में पूछना चाहिए। जहां यह सवाल पूछा जाना चाहिए वहाँ यह मौन धारण कर लेते हैं, लेकिन चर्चा में बने रहने के लिए ऐसे मुद्दों पर ट्वीट करना नहीं भूलते।

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.